mangalnathmandirujjain.com

Puja’s done are 100% satisfactory and fruitful

Phone No.

+91 91119 96634

EMAIL US

info@mangalnathmandirujjain.com

वास्तु दोष शांति उज्जैन

वास्तु दोष शांति उज्जैन जैसे प्रमुख धार्मिक स्थलों में आयोजित की जाती है जहाँ वास्तु दोषों को दूर करने का प्रयास किया जाता है। वास्तु दोष शांति पूजा में विशेष मंत्र, मन्त्र, और हवन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिनका उद्देश्य घर या व्यापारी स्थान में मौजूद दोषों को दूर करना होता है।
 

यदि आपको वास्तु दोष शांति पूजा उज्जैन में करनी है, तो आपको निम्नलिखित कदमों का पालन करना होगा:

  1. संपर्क करें: सबसे पहले, आपको उज्जैन में प्रसिद्ध मंदिरों और पंडितों से संपर्क करना होगा ताकि आपको वास्तु दोष शांति पूजा की विवरणी, आयोजन, और आवश्यकताओं के बारे में जानकारी मिल सके।

  2. कुंडली अनुसार परामर्श: आपकी कुंडली के आधार पर, वास्तु दोष की प्रकृति और प्रभाव का आकलन किया जाएगा। इसके आधार पर, आपको आवश्यक उपायों के बारे में सलाह दी जाएगी।

  3. पूजा का आयोजन: आयोजन के दिन, पंडित या पुरोहित द्वारा वास्तु दोष शांति पूजा की प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इसमें मंत्रों का जाप, हवन, और पूजन की विशेष क्रियाएं शामिल हो सकती हैं।

  4. उपायों का पालन: पूजा के बाद, आपको पंडित द्वारा बताए गए उपायों का पालन करना होगा ताकि वास्तु दोष दूर हो सके। ये उपाय आपके घर या व्यापारी स्थान की वास्तु को सुधारने में मदद कर सकते हैं।

वास्तु दोष शांति पूजा एक परंपरागत हिन्दू पूजा है जिसका उद्देश्य घर या कार्यस्थल में वास्तु दोषों को दूर करना होता है। वास्तु दोष वास्तुशास्त्र के अनुसार गृह या कार्यस्थल में अशुभ प्रभाव डाल सकते हैं और उनके द्वारा प्राप्त लाभों को हानि पहुंचा सकते हैं। इसलिए, वास्तु दोष शांति पूजा के द्वारा उन दोषों को निवारण किया जाता है और सकारात्मकता को बढ़ावा दिया जाता है।

उज्जैन में भी वास्तु दोष शांति पूजा का आयोजन किया जाता है। यहाँ पर विशेष पूजा के माध्यम से वास्तु दोषों को शांति देने का प्रयास किया जाता है। पूजा के दौरान विशेष मंत्रों, मन्त्रों और हवन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिनसे वास्तु दोषों का निवारण हो सकता है और प्राप्त लाभों की बढ़ती सकारात्मकता होती है।

vastu dosh shanti puja

वास्तु दोष शांति पूजा का आयोजन करने से पहले आपको अपने घर या कार्यस्थल की वास्तु को विशेषज्ञ से देखने की सलाह दी जाती है। वास्तु दोषों के आधार पर आपको किसी पंडित या वास्तुशास्त्री की सलाह लेनी चाहिए जो आपको सही प्रकार के उपाय और पूजा के विवरण प्रदान कर सकते हैं।

वास्तु दोष शांति पूजा वास्तु शास्त्र के आधार पर उस घर या निर्माण में होने वाले दोषों को शांत करने के लिए की जाती है। वास्तु शास्त्र एक पुराना हिन्दू शास्त्र है जिसका उद्देश्य घर, कार्यालय, व्यापारिक स्थल आदि की वास्तुकला के माध्यम से सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देना है।

वास्तु दोष शांति पूजा में विशेष मंत्रों, मन्त्रों, और हवन कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिनका उद्देश्य घर या निर्माण में मौजूद नकारात्मकता या दोषों को दूर करना होता है और सकारात्मक ऊर्जा को अधिक करना होता है। यह पूजा वास्तु शास्त्र के अनुसार किए जाते हैं और इसमें नकारात्मकता के लिए प्रायः नवग्रहों के मंत्रों का जाप और अनुष्ठान किया जाता है।